देश बड़ी खबर

समीर वानखेड़े पर एक्शन में एनसीबी, आर्यन खान सहित 6 केसों से हटाया गया

मुंबई। क्रूज़ ड्रग्स मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के ऊपर गंभीर आरोप लगने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें आर्यन खान क्रूज़ ड्रग्स सहित कुल 6 मामलो की जांच से हटा दिया है।

वानखेड़े को हटाए जाने के बाद आर्यन खान मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एसआईटी को सौंपी गई है। हालांकि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने खुद को जांच से हटाए जाने से इंकार करते हुए दूसरा कारण बताया है।

समीर वानखेड़े ने कहा है कि मुझे जांच से नहीं हटाया गया है। अदालत में मेरी रिट याचिका थी कि मामले की जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से कराई जाए। इसलिए आर्यन मामले और समीर खान मामले की जांच दिल्ली एनसीबी की एसआईटी कर रही है। यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक समन्वय है।

वहीँ एनसीबी दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र के उप महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने कहा, “हमारे जोन के कुल 6 मामलों की अब दिल्ली की टीमें (एनसीबी की) जांच करेंगी, जिसमें आर्यन खान का मामला और 5 अन्य मामले शामिल हैं। यह एक प्रशासनिक निर्णय है।”

एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े को आर्यन खान सहित 6 मामलो की जांच से हटाए जाने पर एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ख़ुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आर्यन खान समेत पांच मामलों से समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है। कुछ 26 मामले हैं, जिनकी जांच जरूरी है। यह सिर्फ शुरुआत है। अभी इस सिस्टम की सफाई के लिए बहुत कुछ करना है और हम यह करेंगे।”

गौरतलब है कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य को मुंबई तट के पास क्रूज पोत पर छापेमारी के बाद एनसीबी ने तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। आर्यन आठ अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद थे। बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन को 28 अक्टूबर को जमानत दी थी।

इस मामले में एनसीबी के गवाह प्रभाकर साइल ने एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान से बसूली के प्रयासों का खुलासा किया था। प्रभाकर साइल ने अपने शपथ पत्र में दावा किया कि शाहरुख़ खान से 18 करोड़ रुपये की बसूली के लिए जाल बुना गया और इसमें से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को मिलने थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें