बड़ी खबर राजनीति

पेंटागन रिपोर्ट: कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा ‘चीन को क्लीन चिट देने के लिए माफ़ी मांगे पीएम’

नई दिल्ली। पेंटागन की रिपोर्ट में दावा किया है कि गया है चीन ने अरुणाचल में भारतीय सीमा में करीब 4.5 किलोमीटर अंदर अतिक्रमण करके 101 मल्टी स्टोरी घरो वाला एक बसा लिया है।

इस मामले में कांग्रेस ने चिंता जताते हुए सरकार की घेराबंदी की है, साथ ही पीएम मोदी के उस बयान पर सवाल खड़े किये हैं जिसमे उन्होंने 17 महीने पहले दावा किया था कि भारतीय सीमा में कोई नहीं घुसा है और न ही किसी चैकपोस्ट पर कोई कब्ज़ा किया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस पीएम मोदी से चीन को दी गई क्लीन चिट वापस लेने की मांग करती है।

उन्होंने कहा कि पेंटागन की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश की सीमा में करीब 4.5 किमी अंदर घुसकर एक गांव बसा लिया। इसमें 101 घर नजर आ रहे हैं। चीन का यह गांव अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के गांव त्सारी चू गांव में बसाया गया है।

पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले साल जून में अरुणाचल प्रदेश से भाजपा सांसद तपिर ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख चेतावनी दी थी कि चीन ने देश की सीमा में घुसपैठ की है। मगर पीएम और गृहमंत्री ने उन दावों को खारिज कर दिया और अब आज 17 महीने हो चुके हैं, लेकिन मोदी ने चीन को क्लीन चिट दे रखी है। ये क्लीन चिट ही भारत के इतिहास का एक काला अध्याय है क्योंकि चीन ने पूरी दुनिया में इसका इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि देश को अंधेरे में रखा गया है, सही तथ्य नहीं बताए गए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री को अब एक समयसीमा तय करनी चाहिए और देश से माफी भी मांगनी चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें