देश बड़ी खबर

नवाब मलिक का दावा: समीर वानखेड़े आर्यन खान को अगवा करने की साजिश का हिस्सा थे

मुंबई। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को आरोप लगाया कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ‘‘अगवा’’ करने की साजिश का हिस्सा थे।

मलिक ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहित भारतीय इस साजिश के ‘‘मास्टरमाइंड’’ थे। उन्होंने दावा किया कि वानखेड़े ने ओशिवारा में एक कब्रिस्तान में भारतीय से मुलाकात की थी।

एनसीपी नेता ने कहा कि आर्यन खान ने क्रूज पार्टी का टिकट नहीं खरीदा। प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला ही उन्हें वहां लाए थे। अपहरण और फिरौती का मामला है। मोहित कंबोज फिरौती मांगने में समीर वानखेड़े का मास्टरमाइंड और पार्टनर है।

उन्होंने दावा किया कि मोहित कंबोज और समीर वानखेड़े 7 अक्टूबर को ओशिवारा कब्रिस्तान के बाहर मिले थे, जिसके बाद वानखेड़े घबरा गए और पुलिस से शिकायत की कि उनका पीछा किया जा रहा है। वे भाग्यशाली थे कि पास का सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था और हमें फीड नहीं मिली।

वहीँ इससे पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने अपने ट्विटर पर सैनविल स्टेनली डिसूजा और एनसीबी अधिकारी के बीच हुई फोन पर बातचीत का कथित ऑडियो जारी किया है। मलिक ने सैनविल डिसूजा की तस्वीर के साथ यह ऑडियो जारी किया है। मलिक ने सैनिवल को जारी नोटिस भी साझा किया है, जिसमें उसका पूरा नाम सैनविल स्टेनली डीसूजा लिखा हुआ है।

गौरतलब है कि वानखेड़े द्वारा की गई छापेमारी के बाद आर्यन खान को क्रूज पोत से गिरफ्तार किया गया था और पोत से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामद किया गया था। मलिक ने अनेक बार कहा कि मादक पदार्थ जब्ती का यह मामला ‘‘फर्जी’’ है और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें