देश बड़ी खबर

चन्नी सरकार ने पेट्रोल पर10 रुपये और डीजल पर 5 रुपये घटाए

चंडीगढ़। पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर घटाने का एलान किया है।

पंजाब सरकार का यह फैसला उस समय आया है जब केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद कई बीजेपी शासित राज्यों ने अपने यहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने का एलान किया है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी के बाद नई कीमतें आज रात से प्रभावी हो जाएँगी।

माना जा रहा है कि बीजेपी शासित राज्यों द्वारा पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी किये जाने के बाद कांग्रेस शासित राज्यों पर भी पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करने का दबाव बना है। हालांकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अभी तक पेट्रोल डीजल की कीमतों में किसी कटौती का एलान नहीं किया है।

पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पंजाब सरकार ने विधानसभा चुनावो को ध्यान में रखकर पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करने का फैसला लिया है।

वहीँ इससे पहले 1 नवंबर को पंजाब सरकार ने राज्य कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में 11 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की थी तथा राज्य में तीन रुपये प्रति यूनिट बिजली भी सस्ती करने का ऐलान किया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कहा था कि पंजाब में घरेलू बिजली उपभोक्ता जो 7 किलोवाट तक बिजली का उपयोग कर रहे हैं, अब उनको रियायती दरों पर बिजली मिलेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें