उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

शिवपाल की नसीहत “जो बच्चे बाप की बात नहीं मानते वो तरक्की नहीं करते”

लखनऊ । सपा के संरक्षक संस्थापक मुलायम सिंह यादव द्वारा अपने बेटे पर निशाना साधने के एक दिन बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। शिवपाल यादव ने कहा कि ” जो बच्चे बाप की बात नहीं मानते वो तरक्की नहीं करते।” इसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैं हमेशा नेता जी के साथ हूं और रहूंगा।

बता दें कि कल मुलायम सिंह यादव ने पीएम मोदी के भाषण का हवाला देते हुए कहा था कि ;मोदी ने गलत भी कहा था जो बेटा अपने बाप का नही हो सका वह किसी का नही हो सकता। उन्होंने कहा कि कोई बाप अपने बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनाता, लेकिन मैंने उसे मुख्यमंत्री बनाया।उन्होंने कहा कि कोई बाप अपने रहते अपने बेटे को मुख्यमंत्री नही बनता। मगर मैंने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया। इसके बाद भी मुझे बड़ा अपमान सहना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरी जिंदगी ये मेरा सबसे बड़ा अपमान था। अखिलेश ने अपने ही चाचा को मंत्री पद से हटा दिया था।

मुलायम ने आगे कहा कि जितना मेरा अपमान अब हुआ, पहले कभी नहीं हुआ। अपनों ने ऐसा किया इसलिए कहने किससे जाते। दो लोगों ने मेरा अपमान किया। वो कौन हैं ये सब जानते हैं। मैं जनता की भावनाओं को ध्यान में रख फैसला करूंगा। कोई अपने बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनाता लेकिन मैंने बनाया। जो मेरे साथ हुआ वो सबके सामने है। पूरे भाषण में मुलायम ने चार बार अपमान की बात दोहराई।

मुलायम ने कहा शिवपाल इतना अच्छा काम करते थे। अखिलेश ने उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया। जो नरेंद्र मोदी और अन्य नेता कह रहे हैं जो अपने बाप का नहीं हुआ वो किसी का नहीं हो सकता। ये कहने का मौका मेरे अपनों ने ही दिया।

मुलायम ने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने उस चाचा को ही मंत्री पद से हटा दिया था, जिसमें उसको जीवन की सही राह दिखाई। उन्होंने कहा कि मेरी जिंदगी के साथ ही मेरा सबसे अधिक अपमान हुआ है। मुलायम सिंह पैक्सफेड चेयरमैन तोताराम यादव के होटल के उद्धघाटन मौके पर मैनपुरी आए थे ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *