देश बड़ी खबर

लखनऊ: संदिग्ध आतंकी को पकड़ने के लिए एटीएस का ऑपरेशन जारी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ने पहुची एटीएस पर संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी सैफुल द्वारा फायरिंग शुरू करने के बाद एटीएस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और अभी भी एटीएस का ऑपरेशन जारी है। यूपी पुलिस के डीजीपी के मुताबिक मध्यप्रदेश के खंडवा में आज सुबह हुए ट्रेन धमाके में इस आतंकी का हाथ बताया जा रहा है।

एटीएस टीम को लखनऊ के काकोरी में हाजी कालोनी में संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी सैफुलइस के छिपे होने के इनपुट मिले थे । जिसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया । इस बीच लखनऊ से सटे हरदोई की सीमा को सील कर दिया गया है तथा आसपास के इलाको पर कड़ी नज़र रखी जा रही हैतथा संदिग्ध आतंकी के मद्देनजर नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। बॉर्डर पर कमांडो तैनात किए गए हैं।

यूपी एटीएस के आईजी ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि संदिग्ध ठाकुरगंज एरिया में मौजूद है जो कि आतंकी हमले में शामिल है। हम कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हमने दरवाजा खटखटाया तो संदिग्ध ने कमरे को अंदर से बंद कर लिया। उन्होंने कहा कि उसके पास हथियार है लेकिन वह अकेला है। उस कमरे कोई भी बंधक नहीं है और कोई मौजूद नहीं है।

एटीएस आईजी के मुताबिक मिर्ची बम का इस्तमाल कर इस आतंकी को जिन्दा पकड़ने को कोशिश की जा रही है। आतंकी सैफुल के बारे में कानपुर में गिरफ्तार हुए एक अन्य आरोपी से पुलिस को जानकारी मिली थी। जिस जगह आतंकी और एटीएस के बीच यह मुठभेड़ चल रही है यह उत्तर प्रदेश विधानसभा से मात्र 8 किलोमीटर की दूरी पर है।

एडीजी लॉ एंड आर्डर यूपी दलजीत चौधरी का कहना है की संदिग्ध आतंकी लखनऊ का ही रहने वाला है और उसके पास एके-47 हथियार है जिससे वह फायरिंग कर रहा है।

इस बीच पूरे लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। पुलिस ने जिले में जगह-जगह तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है। उन रास्तों पर निगाह रखी जा रही है, जो यहां से लखनऊ की तरफ जाता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *