देश बड़ी खबर

राम नवमी पर देशभर में 5 हज़ार जगहों पर राम मंदिर संकल्प कार्यक्रम करेगी विहिप

नई दिल्ली । अयोध्या में राम मंदिर के जल्द निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद राम नवमी के मौके पर देशभर में पांच हज़ार स्थानों पर राम मंदिर संकल्प कार्यक्रम का आयोजन करेगी। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीन तोगड़िया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में शीघ्र कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ‘मुझे उम्मीद है कि पीएम मोदी और सीएम योगी मिलकर जल्द मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।’, उन्होंने कहा कि विहिप इसके लिए रामनवमी के मौके पर देशभर में पांच हजार जगहों पर राम मंदिर के लिए संकल्प कार्यक्रम करने जा रही है। साथ ही जून में हरिद्वार में भी साधु संतों की बड़ी बैठक का आयोजन किया जाएगा।

​तोगड़िया ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने संवैधानिक उपाय के जरिये राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। इसलिए विहिप ने भी लोकतंत्र के तीनों स्तंभों विधायिका, कार्यपालिका और न्याय पालिका में विधायिका को मंदिर निर्माण के लिए चुना है।

उन्होंने कहा कि अब धर्म संसद ने फैसला ले लिया है कि राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून ही एकमात्र विकल्प है। अब धर्म संसद मंदिर निर्माण के विषय पर नहीं होगी। अन्य विषयों पर जरूर होगी। तोगड़िया ने कहा, ‘हमने राम मंदिन का मुद्दा जनता और प्रधानमंत्री पर छोड़ दिया है।’

उन्होंने कहा कि अब अगली धर्म संसद तब बुलाई जाएगी जब मंदिर निर्माण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने जिस तरह से पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की मदद से संसद के जरिये सोमनाथ मंदिर बनवाया था। उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का मसला सुलझाना चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *