चुनाव

राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी जीती, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली। दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी विजयी हुई है। यह सीट पहले आम आदमी पार्टी के पास थी। इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में रहा जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही।

बीजेपी के चुनाव चिह्न पर अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने चुनाव लड़ा था और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के नेता को 14652 मतों के अंतर से चुनाव हराया। कांग्रेस की मीनाक्षी चंदीला दूसरे स्थान पर रहीं और आम आदमी पार्टी के हरजीत सिंह तीसरे नंबर पर आए. इनके अलावा तीन अन्य प्रत्याशी भी मैदान में थे।

इस सीट पर विजयी रहे बीजेपी के मनजिंदर सिंह सिरसा को 40602 वोट मिले जबकि कांग्रेस की मिनाक्षी चंदेला को 25950 वोट मिले और आप के हरजीत सिंह को 10243 वोट मिले। बीजेपी के प्रत्याशी को कुल 51.99 प्रतिशत मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 33.23 प्रतिशत वोट मिले और आप के प्रत्याशी को 13.11 प्रतिशत मत पड़े।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *