देश बड़ी खबर

योगीराज में बेख़ौफ़ हुए हिंदू संगठनों का थाने पर बवाल

आगरा। यहाँ विश्व हिन्दू परिषद् , बजरंगदल और हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर बवाल किया। बेख़ौफ़ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ धक्कामुक्की और हाथापाई भी की। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो प्रदर्शनकारियों ने जमकर पथराव किया जिसमे कई लोगों के घायल होने की खबर है।

गुरुवार को तेहरा जौताना इलाके के नजदीक हुई मारपीट का मामला है। आरोप है कि सब्जी कारोबारी फूल कुरैशी और रिजवान के साथ हिंदू संगठनों से जुड़े कुछ कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। इसके बाद पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया था. वीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस कुछ लोगों को सदर बाजार थाने लेकर आयी थी। इसके बाद उन्हें छुड़ाने के लिए इकट्ठे हुए हिन्दू संगठनों के नेताओं ने आरोपियों को जबरन लॉकअप से बाहर निकालने की कोशिश की।

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल और हिन्दू महासभा के कार्यकर्त्ता संयुक्त रूप से इकट्ठा होकर फतेहपुर सीकरी थाने पर अपने खिलाफ दर्ज मुकदमें वापस लेने की मांग कर रहे थे। मामला तब भड़का जब हिन्दू संगठनों के नेताओं ने पुलिस पर दादागीरी जमाने की कोशिश की और पुलिस के साथ धक्का मुक्की शुरू कर दी। इसके बाद हिंसक हुए हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर बवाल किया। दर्शनकारियों के हौसले इस कदर बुलंद थे कि उन्होंने कुछ पुलिसवालों पर भी हमला कर दिया।

इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने संतोष कुमार नाम के एक पुलिस अफसर की बाइक में आग लगा दी और उसकी सर्विस रिवॉल्वर छीन ली। हिंसा में पुलिस की कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने केनरा बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ की. बवाल में कई लोग घायल हो गए।

फिलहाल इलाके में भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार मामला दर्ज कर इसमें आगे की कार्यवाही की जा रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *