देश बड़ी खबर

बीएसएफ़ जवान के परिजनों का दावा: तेज बहादुर को गायब कर दिया गया है

नई दिल्ली । ख़राब भोजन की शिकायत करने वाले बीएसएफ जवान तेजबहादुर के परिजनों का दावा है कि तेजबहादुर को गायब कर दिया गया है उनका कोई पता नहीं चल रहा । परिजनों ने तेज बहादुर को हाजिर करने के लिए कोर्ट में गुहार लगाने की बात भी कही ।

अंग्रेजी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बीएसएफ जवान तेज बहादुर की पत्नी तेज बहादुर की पत्नी के भाई विजय ने कहा कि परिवार उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा, परिवार ने बीएसएफ को दो पत्र भी लिख दिए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

विजय ने बताया, ‘यादव ने आखिरी बार अपनी पत्नी से बात की थी और बताया था कि बीएसएफ अधिकारी उसे अज्ञात जगह पर ले जा रहे हैं। इससे ज्यादा वह बोल नहीं पाया। हमने डीआईजी को दो पत्र लिखे हैं, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला।’

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार सोमवार को यादव की पत्नी शर्मिला और उनके भाई रणबीर सिंह ने अर्द्धसैनिक बल के डायरेक्टर जनरल केके शर्मा से दिल्ली में मुलाकात की। अधिकारियों के मुताबिक शर्मा ने यादव के परिवार को निष्पक्ष जांच करवाने का भरोसा दिया है।

विजय ने बताया, ‘यादव की अपनी पत्नी से बात होने के बाद हमने डीआईजी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई।’ यादव की पत्नी ने दावा किया था कि उसे पति ने कॉल करके बताया कि उसे धमकाया और परेशान किया जा रहा है, साथ ही बताया कि उसे गिरफ्तार किया गया है।

यादव की वीआरएस रद्द करने पर बीएसएफ पर भड़कते हुए विजय ने कहा, ‘अगर यादव दूसरे देश का रहने वाला होता तो वे उसकी वीआरएस रद्द कर सकते थे और उसके खिलाफ जांच बैठा सकते थे। उसे वीआरएस देने के बाद जांच के आदेश दिए जा सकते थे। हमारा परिवार बहुत परेशान है।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *