देश बड़ी खबर

नारद स्टिंग पर ममता बोलीं: बीजेपी कार्यालय से कराया गया, ऊपरी अदालत में जाएंगे

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नारद स्टिंग मामले में कहा कि यह बीजेपी कार्यालय से संचालित हुआ । उन्होंने कहा कि वे इस मामले में ऊपरी अदालत जाएंगी। गौरतलब है कि कोलकाता हाइकोर्ट ने नारद स्टिंग ऑपरेशन की जांच सीबीआई को सौंपने के निर्देश दिए हैं।

हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच की जिम्मेदारी देने के साथ ही निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वो 72 घटों में मामले की प्रारंभिक जांच पूरी करे और अगर जरूरत पड़े तो एफआइआर दर्ज करे।

बता दें कि नारद न्यूज के सीइओ मैथ्यू सैमुअल ने एक स्टिंग ऑपरेशन करवाया था। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीवी चैनलों पर यह स्टिंग दिखाया गया, जिसमें कई तृणमूल मंत्रियों और नेताओं के अलावा एक आईपीएस अफसर पैसे लेते नजर आए थे।

स्टिंग करवाने को लेकर सैमुअल के वकील ने दलील दी थी कि सीनियर तृणमूल नेताओं और एक आइपीएस ऑफिसर का स्टिंग इसलिए किया गया, क्योंकि तहलका डॉट कॉम ने यह काम उन्हें सौंपा था। स्टिंग ऑपरेशन 2014 में ही कर लिया गया था। हालांकि, टेप्स इसलिए जारी नहीं किए गए थे, क्योंकि कंपनी के मैनेजमेंट में उस समय काफी उठापटक चल रही थी।

तृणमूल के राज्यसभा सांसद और कारोबारी केडी सिंह ने तहलका डॉट कॉम का मालिकाना हक हासिल कर लिया और स्टिंग ऑपरेशन को सार्वजनिक नहीं किया। टेप को दो साल बाद रिलीज किया गया, जब सैमुअल ने नारद न्यूज की कमान संभाली।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *