देश बड़ी खबर

नक्सली हमले में घायल शेर मोहम्मद की मां ने कहा “मेरा बेटा मोहम्मद देश के लिए शेर की तरह लड़ा”

मेरठ। सुकमा नक्सलियों के हमले में घायल हुए जवान शेर मोहम्मद की मां फरीदा बीबी ने कहा कि मुझे गांव में किसी ने बताया कि मेरे बेटे ने कम से कम 3 नक्सलियों को मार गिराया। मुझे गर्व है कि मेरा बेटा देश के लिए शेर की तरह लड़ा। उसने अपने परिवार की परंपरा को जिंदा रखा, जिसके लिए उनका परिवार जाना जाता है। शेर मोहम्मद यूपी के बुलंदशहर के आसिफाबाद चानपुरा के रहने वाले हैं।

घायल जवान की मां ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि शेर मोहम्मद के पिता ने भारतीय सेना में सेवाएं दी और सम्मान के साथ रिटायर हुए। उसके अंकल भी सेना में थे और 10 साल पहले रिटायर हुए। उन्होंने कहा कि शेर मोहम्मद का बेटा अभी सोहेल अभी दो साल का है, मैं सुनिश्चित करूंगी कि पिता और दादा की तरह वह भी अपने आपको देश सेवा के लिए समर्पित कर दे। हमारा पूरा गांव बेटे की सलामती के लिए दुआ कर रहा है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में घायल सीआरपीएफ जवान शेर मोहम्मद ने एएनआई से कहा था, “मुठभेड़ में उसके साथियों ने नक्सलियों को करारा जवाब दिया। शेर मोहम्मद ने कहा कि तीन-चार नक्सलियों के सीने में तो उन्होंने ही गोली मारी है।”

मोहम्मद ने कहा कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ टीम पर हमला करने के लिए ग्रामीणों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, “सबसे पहले नक्सलियों ने ग्रामीण को भेजकर हमारी लोकेशन पता की, इसके बाद करीब 300 नक्सलियों ने हम पर धावा बोल दिया। तब हमलोगों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और कई नक्सलियों को मार गिराया। वे लोग करीब 300 की संख्या में थे और हमलोग केवल 150 ही थे। फिर भी हमलोगों ने फायरिंग जारी रखी। मैंने ही तीन-चार नक्सलियों को सीने में गोली मारी है।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *