बड़ी खबर राज्य

धमकी भरा सन्देश मिलने के बाद से लापता है बिट्स पिलानी का कश्मीरी छात्र

जयपुर। राजस्थान के पिलानी स्थित बिट्स पिलानी में एक कश्मीरी छात्र को मिले धमकी भरे सन्देश के बाद से वह लापता है। संस्थान मामले की जांच करवा रहा हैं। इससे पहले मेवाड़ विश्वविद्यालय में भी स्थानीय स्तर पर कश्मीरी छात्रों का उत्पीड़न किये जाने की खबर आयी थी।

बताया गया कि कश्मीर के बांदीपुर का रहने वाला हाशिम सोफी संस्थान में रिसर्च फैलो के रूप में तीन महीने पहले ही आया था। इसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही थी। सोफी ने अपने हॉस्टल रुम की दीवार पर अपने कपड़े सुखाए थे। किसी ने उसके कपड़ों पर उसके कश्मीर से सबंध रखने पर आपत्तिजनक बातें लिख दी।

छात्रों के अनुसार घटना के बाद से वह अपने क्वार्टर में नहीं है और ना ही उसने अपने प्रोजेक्ट इंचार्ज को अपने कहीं जाने की सूचना दी है। सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि अपनी जान को खतरे के भय से छात्र अपने घर लौट गया है। वहीँ छात्रों ने कहा कि स्थानीय पुलिस इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रही बल्कि टालमटोल की जा रही है।

संस्थान के मीडिया कोर्डिनेटर ने कहा कि छात्र मुख्य वॉर्डन से मिला था। रविवार को हमें जानकारी मिली कि शोधार्थी अपने कमरे में नहीं है और प्रोजेक्ट इंवेस्टीगेटर और संस्थान के अधिकारियों को सूचित किए बगैर संस्थान छोड़कर चला गया है।उन्होंने बताया कि मामले ने घटना को गंभीरता से लिया है और छात्र मामलों की प्रवर समिति को मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *