देश बड़ी खबर

उमा भारती बोलीं : राम मंदिर के लिए फांसी चढ़ने को तैयार

लखनऊ। केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा है वह राम मंदिर के लिए जेल क्‍या फांसी पर भी लटकने को तैयार हैं। भारती ने लखनऊ में शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की और कहा कि योगी जी का सीएम बनना एक युग परिवर्तन है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गंगा की सफाई को लेकर गहरी रुचि रखते हैं। उनके यूपी का सीएम बनने के बाद अब गंगा की सफाई का काम तेजी से आगे बढ़ेगा।

राम मंदिर मुद्दे पर उमा भारती ने कहा कि राममंदिर निर्माण में अपनी भूमिका के लिए मुझे कोई खेद नहीं है। मंदिर के लिए मुझे जेल जाना पड़े या फांसी पर भी लटकना पड़े तो भी मैं तैयार हूं। उमा भारती ने बताया कि उन्‍होंने योगी से कहा कि गंगा-यमुना और सहायक नदी रामगंगा और काली की सफाई के लिए उत्तर प्रदेश के हिस्से का 7 हजार करोड़ रुपये वह देना चाहती हैं।

उमा ने कहा कि उन्हें नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और यूपी सरकार की एनओसी मिल जाए तो वह अक्तूबर 2018 तक गंगा की सफाई के काम को पूरा कर देंगी। मुख्यमंत्री को उन्होंने बताया है कि सिंचाई परियोजनाओं के लिए 15-20 हजार करोड़ रुपये भी यूपी के लिए है। आप इस रकम से अपनी सिंचाई परियोजनाओं को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और तेलंगाना जैसी योजनाओं को चलाएं और नई परियोजनाओं को शुरू कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार गर्मी में बुंदेलखंड को लोगों को केन्द्र सरकार भरपूर पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। सरकार बुंदेलखण्ड में पानी के लिए मदद करेगी। उन्होंने कहा अलग बुंदेलखण्ड राज्य की मांग करने वाले आंदोलनकारी पहले बुंदेलखण्ड का क्षेत्र तो निर्धारित करें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *