बड़ी खबर राज्य

अलवर: पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदलने के लिए डॉक्टर को दी गयी थी धमकी, कड़ी कार्रवाही के निर्देश

अलवर। अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि अलवर में कथित गौ सेवको की मारपीट में मारे गए मुस्लिम व्यक्ति की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बदलने के लिए डॉक्टर को भी धमकी दी गयी थी।

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर को कथित गौरक्षको की तरफ से रिपोर्ट बदलने को लेकर धमकी दी गयी थी। कथित गौरक्षक चाहते थे कि किसी तरह पोस्टमार्टम में मौत की मारपीट की जगह हार्ट अटैक लिखा जाए तथा चोट के निशान का ज़िक्र न हो।

पुलिस ने गौरक्षको के खिलाफ की जा रही अपनी कार्यवाही में डॉक्टर को दी गयी धमकी को भी शामिल कर लिया है। यह मामला राज्यसभा  में उठने के बाद दबाव में आयी राजस्थान सरकार ने भी इस मामले में पुलिस को सख्ती बरतने के निर्देश दिए है। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पुलिस को मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश देते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

पुलिस ने पहलू खान की मौत को लेकर हत्या का मामला दर्ज कर 6 गौरक्षको के ऊपर पांच पांच हज़ार का इनाम भी घोषित किया है। पुलिस की सख्ती को देखते हुए कथित गौरक्षक भूमिगत हो गए हैं। पुलिस के अनुसार वीडिओ में दिखे आरोपियों की शिनाख्त की जा चुकी है और पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *